बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

जुलाई 26, 2016

सातवां वेतन आयोगः नोटिफिकेशन जारी, अगस्त से मिलेगा बढ़ा वेतन

नई दिल्ली, केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। केंद्र सरकार ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। 

इसके अनुसार, केंद्रीय कर्मचारियों को अगस्त से आयोग की सिफारिशों के तहत बढ़ा हुया वेतन मिलेगा। वित्त मंत्री अरुण जेटली पहले ही साफ कर चुके थे कि सरकार समिति की सिफारिशों को जल्द से जल्द लागू करेगी क्योंकि इससे अर्थव्यवस्था को काफी फायदा होने वाला है।

http://www.shikshamitranews.in/2016/07/blog-post_26.html
7वां वेतन आयोग आपकी जिंदगी में ला रहा है ये 5 खुशियां जानिए क्या मिलेगा ?

वेतन आयोग ने सरकारी कर्मचारियों का न्यूनतम मूल वेतन 18000 और अधिकतम 250000 करने की सिफारिश की है। साथ ही कैबिनेट सचिव और समान स्तर के सरकारी अधिकारियों के लिए सर्वाधिक 250000 रुपये वेतन करने की सिफारिश की गई है। 

बता दें कि आयोग की सिफारिशें जस की तस लागू करने पर सरकारी खजाने पर 1.02 लाख करोड़ रुपये का सालाना बोझ आएगा, जिसमें 28,450 करोड़ रुपये से अधिक का बोझ रेलवे बजट और बाकी 73,650 करोड़ रुपये आम बजट पर जाएगा।

7वां वेतन आयोगः जानिए किसकी कितनी सैलेरी बढ़ी
सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें 1 जनवरी, 2016 से लागू होंगी और कर्मचारियों को बाकी पैसा बतौर एरियर दिया जाएगा।

सातवां वेतन आयोगः नोटिफिकेशन जारी, अगस्त से मिलेगा बढ़ा वेतन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।