बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

जुलाई 21, 2016

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या 46 के अंतर्गत असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का परिणाम बुधवार को घोषित,

ब्यूरो, इलाहाबाद उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या 46 के अंतर्गत असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया।

आयोग ने 16 महीने के इंतजार के बाद रिजल्ट घोषित किया है। इसमें भी वाणिज्य और भूगर्भ विज्ञान विषय का परिणाम अभी घोषित नहीं किया गया है। शेष 43 विषयों के 1591 पदों के लिए 9646 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। साक्षात्कार की तिथि बाद में जारी की जाएगी।

45 विषयों के कुल 1652 पदाें के लिए आयोग ने पिछले साल फरवरी और मार्च में चार चरणों में परीक्षा आयोजित की थी। आखिरी चरण में 11 विषयाें की परीक्षा 22 मार्च को हुई थी।

आयोग की ओर से एक महीने बाद ही परिणाम घोषित किया जाना था लेकिन लगातार विवादों की वजह से अब रिजल्ट जारी किया गया। इसमें भी वाणिज्य और भूगर्भ विज्ञान के 61 पदों के लिए रिजल्ट घोषित नहीं हुआ है।

आयोग की ओर से सफल अभ्यर्थियों के डिटेल के साथ विषयवार और श्रेणीवार कटऑफ जारी करने के भी दावे किए गए हैं, लेकिन आयोग की वेबसाइट पर देर रात तक परिणाम शो नहीं कर रहा था।

अध्यक्ष प्रभात मित्तल ने बताया कि वाणिज्य और भूगर्भ विज्ञान विषय के रिजल्ट भी जल्द घोषित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार की तिथि भी जल्द जारी की जाएगी।

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या 46 के अंतर्गत असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का परिणाम बुधवार को घोषित, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।