बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

जुलाई 13, 2016

अंतर्जनपदीय ट्रान्सफर की वेबसाइट हुई बन्द,तबादला आवेदन 20 हजार,जिला स्तर पर होने वाली काउंसिलिंग की तारीख आज घोषित होने की उम्मीद,

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : अंतर जिला तबादले के लिए करीब 20 हजार शिक्षकों ने आवेदन किया है। मंगलवार को अंतिम दिन बड़ी संख्या में आवेदन नहीं हुए और शाम पांच बजे वेबसाइट बंद कर दी गई है।

जिला स्तर पर होने वाली काउंसिलिंग की तारीख बुधवार को घोषित होने की उम्मीद है। साथ ही जिन शिक्षकों का तबादला बीएसए निरस्त करेंगे उनकी सूची भी परिषद मुख्यालय पर चस्पा होगी। इस बार आवेदन काफी कम संख्या में हुए हैं इससे परिषद के अफसरों ने राहत की सांस ली है।

ज्ञात हो कि तीन साल पहले करीब 32 हजार शिक्षकों ने तबादले के लिए आवेदन किया था।1बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों का अंतर जिला तबादले की प्रक्रिया पांच जुलाई से चल रही हैं। पहले चरण में ऑनलाइन आवेदन लिए गए हैं।

अब जिला स्तर पर काउंसिलिंग होगी जिसमें तबादले के इच्छुक शिक्षकों की ओर से अंकित विवरण एवं तथ्यों व साक्ष्यों की जांच करेंगे। साथ ही कार्यालयीय अभिलेखों का सत्यापन भी करेंगे। 1बीएसए की रिपोर्ट मिलने के बाद ही परिषद कार्यालय में तबादले की सूची तैयार होगी।

इसमें जिन शिक्षकों का तबादला बीएसए निरस्त करेंगे उसका कारण स्पष्ट रूप से लिखा जाएगा और कार्यालय पर वह सूची चस्पा की जाएगी। यही नहीं काउंसिलिंग में तबादला आवेदन करने वाले शिक्षकों को यह शपथ पत्र भी देना होगा कि जिस जिले में वह स्थानांतरित होकर जा रहे हैं वहां वह वरिष्ठता का दावा नहीं करेंगे।

यही नहीं ग्रामीण से नगर क्षेत्र एवं नगर से ग्रामीण क्षेत्र के लिए स्थानांतरण आदेश नहीं होगा। परिषद मुख्यालय इस पर भी निगाह रखेगा कि जिस जिले से जितने शिक्षक तबादले पर जा रहे हों, उतने ही शिक्षक वहां अनिवार्य रूप से नियुक्त भी हो जाएं। अब सभी की निगाहें परिषद मुख्यालय से होने वाले निर्देश पर टिक गई हैं।

अंतर्जनपदीय ट्रान्सफर की वेबसाइट हुई बन्द,तबादला आवेदन 20 हजार,जिला स्तर पर होने वाली काउंसिलिंग की तारीख आज घोषित होने की उम्मीद, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।