बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

मार्च 07, 2016

परीक्षक करेंगे मूल्यांकन का बहिष्कार, मूल्यांकन बजट में वितरण किस आधार पर किया जाये ? अधिकारी असमंजस में,

ब्यूरो, इलाहाबाद। यूपी बोर्ड परीक्षा में कक्ष निरीक्षकों की कमी से जूझ रहे शिक्षा विभाग के अधिकारी परीक्षा के बाद मूल्यांकन को लेकर जद्दोजहद करेंगे।
सरकार की ओर से प्रदेश के बजट में वित्तविहीन शिक्षकों के लिए मानदेय का बजट तो तय कर दिया गया, परंतु इसे किस आधार पर वितरित किया जाए, इसको लेकर असमंजस कायम है।
वित्तविहीन शिक्षकों ने मूल्यांकन से पहले इस संबंध में दिशा निर्देश जारी करने की मांग की है। स्थिति स्पष्ट नहीं होने पर शिक्षक मूल्यांकन के दौरान अलग हट सकते हैं।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ चेतनारायण गुट के प्रदेश महामंत्री लवकुश मिश्र ने भी मांगें नहीं पूरी होने की दशा में मूल्यांकन का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है।
शिक्षकों का कहना है कि अभी तक 2015 के मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान नहीं हुआ है। इससे नाराज शिक्षक संघ का कहना है कि बोर्ड की ओर से मूल्यांकन में सीबीएसई से तुलना की जा रही है, गलती मिलने पर सजा और ओएमआर सहित कई अतिरिक्त जानकारी मूल्यांकन के दौरान उनकी परेशानी बढ़ी है।
बोर्ड की ओर से बड़ी संख्या में विद्यालयों में अभी तक मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान नहीं किया गया है।
पिछली बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन का पारिश्रमिक नहीं मिलने से नाराज

परीक्षक करेंगे मूल्यांकन का बहिष्कार, मूल्यांकन बजट में वितरण किस आधार पर किया जाये ? अधिकारी असमंजस में, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।