बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 01, 2015

409986 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज, तैयारियां पूरी न्याय पंचायतवार होगी मतगणना,

चुनाव परिणाम के ताज़ा अपडेट पाने के लिए क्लिक करें


लखनऊ। पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्य पदों पर हुई वोटिंग की गणना रविवार को सुबह आठ बजे से होगी। मतगणना सूबे के 819 स्थानों पर कड़ी सुरक्षा के बीच एक साथ की जाएगी। राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी स्थानों पर मतगणना की वीडियोग्राफी कराने के निर्देश दिए हैं।

जैसे-जैसे रिजल्ट आएंगे यह आयोग की वेबसाइट पर लाइव अपलोड होते रहेंगे। जिला पंचायत सदस्य के 3112 व क्षेत्र पंचायत सदस्य के 77576 पदों पर चार चरण में हुए चुनाव में 409986 प्रत्याशियों ने भाग्य आजमाया है। सदस्य जिला पंचायत व सदस्य क्षेत्र पंचायत की मतगणना अलग-अलग टेबल पर एक साथ कराई जाएगी। विभाग की वेबसाइट पर अपडेट परिणाम में विजयी उम्मीदवारों का भी ब्यौरा रहेगा।

लखनऊ (ब्यूरो)। पंचायत चुनाव की मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके लिए जिले में आठ केंद्र बनाए गए हैं। न्याय पंचायतवार होने वाली मतगणना में जिला पंचायत के 31 और क्षेत्र पंचायत सदस्य के 787 पदों पर चुनावी जीत-हार का फैसला होगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी व एडीएम प्रशासन राजेश पांडेय ने बताया कि मतगणना केंद्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

मतगणना के लिए 12 सौ से अधिक कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। तैयारियों को परखने के लिए शनिवार को डीएम राजशेखर व एसएसपी राजेश पांडेय ने संयुक्त रूप से चार ब्लॉकों में बनाए गए मतगणना केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतगणना कक्ष में प्रत्याशी व उनके गणना एजेंट तथा मतगणना कर्मियों के अलावा अन्य सभी का प्रवेश सख्ती से प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना के हर चक्र के परिणाम की घोषणा ध्वनि विस्तारक यंत्रों से करना अनिवार्य होगा। काउंटिंग स्थल के बाहर सौ मीटर के दायरे में वैध प्रवेशपास धारकों के अलावा सभी का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। निरीक्षण के बाद डीएम ने सभी इंतजाम पुख्ता होने का दावा किया।

keywords : # panchayat election 2015, # election,

409986 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज, तैयारियां पूरी न्याय पंचायतवार होगी मतगणना, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।