बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 06, 2015

हर सुबह खूबसूरती भरी : बदल डालिए तकिये का कवर

सुबह उठकर अगर आपको अपने तकिये के कवर पर ढेर सारे टूटे हुए बाल दिखते हैं तो इसमें काफी भूमिका तकिये के कवर के फैब्रिक की भी होती है। अपना तकिये का कवर सिल्क का बनवाएं। विशेषज्ञों के मुताबिक सिल्क बालों को उलझने से रोकता है और इस वजह से बाल कम टूटते हैं।

सिल्क या साटन से बना तकिये का कवर आपके बाल और त्वचा दोनों की खूबसूरती बरकरार रखेगा। सोने से पहले का रुटीन सुधारें रात में सोने से पहले कम-से-कम पांच मिनट खुद के लिए निकालें। यह पांच मिनट आपकी हर सुबह खूबसूरत बना सकता है। रात में सोने से पहले अपनी त्वचा को भी थोड़ा वक्त दें। अपने चेहरे की अच्छी तरीके से सफाई करें और विटामिन ई युक्त कोई मॉइस्चराइजिंग लोशन लगाने के बाद ही सोने के लिए जाएं।

 रात में अगर साफ-सुथरे चेहरे के साथ आप सोएंगी तो सुबह चमकदार चेहरा आपको उपहार में मिलेगा। मॉइस्चराइजर फ्रिज में रखें। ठंडा मॉइस्चराइजर त्वचा पर जादू करेगा। पलकें दिखेंगी खूबसूरत रात को सोने से पहले अपनी पलकों में अच्छी तरह से जैतून का तेल लगाएं। इस तेल का पलकों पर नियमित इस्तेमाल पलकों को घना और खूबसूरत बनाएगा।

वहीं, अगर आपको अपनी भौंह को भी खूबसूरत बनाना है तो आप उसमें भी हर रात सोने से पहले जैतून का तेल लगा सकती हैं। पर सुबह उठने के बाद फेशवॉश से चेहरे को अच्छी तरह से धोना न भूलें, वरना आपका मेकअप दिन भर नहीं टिक पाएगा। उठिए गुलाबी होंठों के साथ मुलायम, गुलाबी और खूबसूरत होंठ पाना इतना भी मुश्किल नहीं है।

 हर रात सोने से पहले लिप स्क्रब से अपने होंठों की सफाई करें ताकि सारी मृत त्वचा हट जाए और होंठों में रक्तसंचार तेज हो जाए। अब अपने होंठों पर अच्छी-खासी मात्रा में लिप बाम लगाएं और सो जाएं। सुबह उठने पर आपके होंठ मुलायम और खूबसूरत हो चुके होंगे।

 नींद हो चैन भरी अगर आपकी नींद चैन भरी होगी, तभी सुबह खूबसूरत होगी। अगर चैन से सोने में आपको परेशानी हो रही है तो रात में सोने पहले सिर्फ दस मिनट के लिए ध्यान करना शुरू कर दें। सोने से पहले चाय, कॉफी या ठंडा ड्रिंक न पिएं। अगर नींद आने में ही आपको बहुत परेशानी होती है तो सोने  से ठीक पहले गुनगुने पानी से नहाना शुरू कर दें। अच्छी और चैन भरी नींद आएगी तो खूबसूरती आपने-आप निखरने लगेगी।

हर सुबह खूबसूरती भरी : बदल डालिए तकिये का कवर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।