बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 16, 2015

नानी-दादी की कहानियां एक क्लिक पर, हिन्दी स्टोरी नाम के इस एप्लिकेशन में हिन्दी की ढेर मनोरजंक कहानियां

 प्रसन्न प्रांजल | तुम्हें कहानियां सुनना कितना पसंद है। दादी-नानी को तुम हमेशा इसलिए याद रखते हो, क्योंकि वे तुम्हें अच्छी- अच्छी परियों और राजा-महाराजाओं की कहानियां सुनाती हैं। लेकिन तुम्हें यह मौका तभी मिल पाता है, जब तुम्हारे स्कूल में छुट्टियां होती हैं और तुम अपनी दादी या नानी के घर जाते हो। आज तुम्हें एक ऐसा उपाय बता रहे हैं, जहां पर तुम्हें नानी-दादी की ढेर सारी कहानियां पढ़ने को मिल जाएंगी।

 Hindi story :-

हिन्दी स्टोरी नाम के इस एप्लिकेशन में हिन्दी की ढेर मनोरजंक कहानियां हैं। खास तुमको ध्यान में रखकर इस मोबाइल एप्लिकेशन में सभी कहानियां अपलोड की गई है। हिन्दी की सभी बेहतरीन कहानियां इस एप्लिकेशन में तुम्हें मिल जाएंगी। सौ से ज्यादा कहानियां इस एप्लिकेशन में सौ से भी ज्यादा हिन्दी कहानियां हैं। सभी कहानियों को अलग-अलग श्रेणी में डाला गया है ताकि तुम आसानी से अपनी मनपसंद कहानियां ढूंढ़ कर उसे पढ़ सकते हो। बात चाहे पंचतंत्र की कहानियों की हो या फिर अकबर-बीरबल की या फिर तेनालीराम की, सभी कहानियां तुम्हें यहां आसानी से मिल जाएंगी।


 नैतिक शिक्षा का पाठ इस एप्लिकेशन में ज्यादातर ऐसी कहानियां हैं, जो तुम्हारा मनोरंजन करने के साथ-साथ तुम्हें नैतिक शिक्षा देने का काम भी करती हैं। सभी कहानियां में कुछ न कुछ अच्छा संदेश देने की कोशिश की गई है। अगर तुम ध्यान से इन कहानियों को पढ़ोगे तो इन कहानियों में दिए जाने वाले नैतिक संदेश तुम्हें आसानी से समझ में आ जाएंगे। इन नैतिकताओं को तुम अपने जीवन में प्रयोग में लाकर काफी अच्छे इंसान बन सकते हो। बिना इंटरनेट कनेक्शन पढ़ो कहानी इस एप्लिकेशन की सबसे बड़ी खासियत है कि यह बगैर इंटरनेट के चलता है।

 एक बार इंटरनेट ऑन करके तुम इस एप्लिकेशन को इंस्टॉल कर लोगे तो उसके बाद इसे चलाने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं होगी। जब भी तुम्हारा दिल करे, तुम स्मार्टफोन या टैबलेट पर इस एप्लिकेशन को ऑन करके इसमें दी गई कहानियों का लुत्फ उठा सकते हो। ...पढ़ाई से समझौता नहीं इस एप्लिकेशन को तुम इसी शर्त पर इंस्टॉल करोगे कि इससे तुम्हारी पढ़ाई प्रभावित नहीं होगी। जब तुम्हारे पास खाली समय होगा तभी तुम कहानियां पढ़ना। एक बात ध्यान रखना कि एक दिन में एक ही कहानी पढ़ना और उसमें बतायी गयी बातों को अपने जीवन में ढालने की कोशिश करना। ऐसा नियमित करने से तुम्हारी नैतिक शिक्षा मजबूत होगी और तुम कहानी लिखना भी सीख सकते हो।

keywords : # hindi story, # apps,

नानी-दादी की कहानियां एक क्लिक पर, हिन्दी स्टोरी नाम के इस एप्लिकेशन में हिन्दी की ढेर मनोरजंक कहानियां Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।