बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 05, 2015

शिक्षामित्रों की चुनौती सेे अब अहमद हसन जूझेंगे,

अहमद हसन को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नजदीकी माना जाता है। सेहत की वजह से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग लेकर उन्हें बेसिक शिक्षा विभाग दिया गया है।

बेसिक शिक्षा विभाग को भी अहम माना जाता है, लेकिन शिक्षामित्रों की नियुक्ति रद्द किए जाने के हाईकोर्ट के फैसले के बाद इस महकमे की भूमिका और खास हो गई है। 2017 के चुनाव के मद्देनजर 1.37 लाख शिक्षामित्रों के समायोजन का मुद्दा सरकार के लिए काफी महत्वपूर्ण है। जाहिर है यह काम मुख्यमंत्री अपने भरोसे के मंत्री के जरिये कराना चाहेंगे।

माध्यमिक शिक्षा देकर लौटाया बलराम का रुतबा :-

मुलायम सिंह यादव परिवार से नजदीकी संबंधों के चलते बलराम यादव से कारागार लेकर उन्हें माध्यमिक शिक्षा जैसा महत्वपूर्ण विभाग दिया गया है। वर्ष 2014 में हुए फेरबदल में उनसे पंचायती राज लेकर अपेक्षाकृत कम महत्व वाला कारागार विभाग दिया गया था। अब माध्यमिक शिक्षा मंत्री बनाकर उनका रुतबा लौटाया गया है।
विभागों के लिहाज से राजा भैया व पारसनाथ का कद घटा

शिक्षामित्रों की चुनौती सेे अब अहमद हसन जूझेंगे, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।