बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 05, 2015

लोअर प्री 27 दिसंबर को होना मुश्किल , जाने क्या है मामला ?

इलाहाबाद (ब्यूरो)। लोअर सबऑर्डिनेट-2015, यूजीसी नेट तथा एसएससी की भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले प्रतियोगियों को अब किसी एक अवसर से वंचित नहीं होना पड़ेगा। दो अन्य भर्ती परीक्षाएं भी होने की वजह से लोक सेवा आयोग 27 दिसंबर को प्रस्तावित लोअर सबऑर्डिनेट प्रांरभिक परीक्षा स्थगित करने जा रहा है। इसका प्रस्ताव जल्द ही परीक्षा समिति में रखा जाएगा। उसमें निर्णय के लिए बाद परीक्षा की नई तिथि घोषित कर दी जाएगी।

लोक सेवा आयोग की लोअर सबऑर्डिनेट-2015 प्री, यूजीसी नेट तथा एसएससी की भर्ती परीक्षाएं एक साथ 27 दिसंबर को प्रस्तावित हैं। ज्यादातर प्रतियोगियों ने तीनों भर्तियों के लिए आवेदन किया है। इसकी वजह से उनके सामने अवसरों से वंचित होने का खतरा है। इसे लेकर प्रतियोगी लोअर सबऑर्डिनेट प्रांरभिक परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं।

इसके अलावा एक साथ तीन बड़ी परीक्षाओं की वजह से सेंटर न मिलने की भी समस्या खड़ी हो गई है। कई जिलों के डीएम ने आयोग को लिखा है कि 27 दिसंबर को परीक्षा केंद्र नहीं मिल पा रहे हैं। इसके मद्देनजर आयोग में परीक्षा स्थगित कर नई तारीख पर कराने का प्रस्ताव तैयार किया है। परीक्षा नियंत्रक प्रभुनाथ ने बताया कि परीक्षा समिति की अनुमति के बाद परीक्षा की नई तिथि घोषित कर दी जाएगी।

tags: # career ,#uppsc,

लोअर प्री 27 दिसंबर को होना मुश्किल , जाने क्या है मामला ? Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।