बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 25, 2015

पंचायत चुनाव: ग्राम प्रधान के पदों का आरक्षण चार्ट जारी,

लखनऊ, विशेष संवाददाता   प्रदेश में अगले महीने होने जा रहे ग्राम प्रधानों के चुनाव के लिए गौतमबुद्धनगर को छोड़कर शेष 74 जिलों का आरक्ष्ण चार्ट राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी कर दिया है। आयोग की वेबसाइट पर इलेक्शन लाइव के नीचे नम्बर तीन पर 'पंचायत रिजर्वेशन' के नाम से एक नया टैब विकसित किया गया है जिसे क्लिक करने पर ग्राम प्रधान का जिले और विकास खण्ड वार आरक्षण का ब्यौरा सामने आ जाएगा। 

आयोग के एडीशन कमिश्नर वेद प्रकाश वर्मा ने बताया कि ग्राम प्रधान के आरक्षण का यह चार्ट बुधवार को आयोग की वेबसाइट पर डाला गया है ताकि कोई भी व्यक्ति अपने जिले और अपने विकास खण्ड के तहत आने वाले किसी भी गांव में प्रधान पद किस श्रेणी के लिए आरक्षित हुआ है इसकी जानकारी हासिल कर सके।

वर्मा ने बताया कि इस बार ग्राम प्रधान के कुल 59162 पद हैं जिनमें से गौतमबुद्धनगर में चूंकि परिसीमन नहीं हुआ है इसलिए इस जिले के 243 ग्राम प्रधानों के पद छोड़कर शेष 74 जिलों के 58919 पदों में अनुसूचित जनजाति महिला, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति महिला, अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग महिला, अन्य पिछड़ा वर्ग और अनारक्षित सीटों का पूरा ब्यौरा वेबसाइट पर दिया गया है।

keywords : # panchayat chunav, # election. # reservation-chart,

पंचायत चुनाव: ग्राम प्रधान के पदों का आरक्षण चार्ट जारी, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।