बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 22, 2015

बुरे हालात : वेतन नहीं मिलने से परेशान शिक्षामित्र ने की खुदकशी

रेवतीपुर (गाजीपुर), हिन्दुस्तान संवाद। टउंवा गांव निवासी शिक्षामित्र सुभाष यादव (35) ने मंगलवार की रात खुदकुशी कर ली। परिजनों के अनुसार वेतन नहीं मिलने से वह क्षुब्ध और परेशान था। परिवार के इकलौता सहारे सुभाष ने जान देने के लिए बिजली के तार को औजार बनाया।

करंट की चपेट में आने के कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई। टउंवा ग्राम पंचायत लक्ष्मीपुर पुरवा स्थित प्राथमिक विद्यालय में सुभाष यादव (35) शिक्षामित्र पद पर तैनात था। प्रदेश सरकार के आदेश पर सुभाष यादव का शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक के पद पर समायोजन हो गया था।

इस बीच समायोजन निरस्त हो जाने और शिक्षामित्रों को वेतन न मिलने की खबरों से सुभाष काफी आहत था। मंगलवार की शाम से वह गांव में इधर-उधर विक्षिप्त अवस्था में घूमता रहा।

देर रात सुभाष यादव ने गांव के पूर्वी तरफ स्थित काली माता के मंदिर के पास बिजली के नंगे तार को पकड़ लिया। करंट की चपेट में आने से सुभाष की मौके पर ही मौत हो गई। देर रात दो बजे गांव वालों ने सुभाष का शव देखा तो परिवार वालों को सूचना दी। पुलिस ने शव का पंचनामा कराने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सुभाष यादव के भाई ओमप्रकाश यादव ने पुलिस को दी तहरीर पर बताया है कि सुभाष वेतन नहीं मिलने से काफी परेशान था। उसे चिंता थी कि वह अपने परिवार का कैसे भरण पोषण करेगा।

बुरे हालात : वेतन नहीं मिलने से परेशान शिक्षामित्र ने की खुदकशी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।