बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 13, 2015

बीसीसीआई ने सलाहकार समिति के सुझावों के आधार पर: टी20 विश्व कप 2016 तक टीम डायरेक्टर बने रहेंगे रवि शास्त्री

नई दिल्ली | बीसीसीआई ने सलाहकार समिति के सुझावों के आधार पर रवि शास्त्री को भारत में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप तक भारतीय क्रिकेट टीम का निदेशक बरकरार रखा है। शास्त्री को अगस्त 2014 में टीम निदेशक नियुक्त किया गया था।
 
उनके कार्यकाल में सात महीने का और विस्तार करके अप्रैल 2016 में टी20 विश्व कप खत्म होने तक बढाया गया है। छठा टी20 विश्व कप भारत में 11 मार्च से तीन अप्रैल तक होगा।  पूर्व हरफनमौला शास्त्री ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में हार के बाद पद संभाला था। इसके बाद भारतीय टीम ने इंग्लैंड में वनडे श्रंखला जीती। उनके टीम निदेशक रहते टीम आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हुए 50 ओवरों के विश्व कप में सेमीफाइनल तक पहुंची।
Image Loading

इसके अलावा विराट कोहली की अगुवाई में टेस्ट टीम ने श्रीलंका में 22 साल बाद श्रृंखला जीती।सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की सदस्यता वाली सलाहकार समिति ने उनके कार्यकाल में विस्तार की सलाह दी थी।समिति ने सहायक कोचों का कार्यकाल भी अगले साल टी20 विश्व कप के बाद तक बढाने की सलाह दी है। संजय बांगड़ बल्लेबाजी के सहायक कोच होंगे जबकि भरत अरूण गेंदबाजी और आर श्रीधर फील्डिंग के सहायक कोच रहेंगे।बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया और सचिव अनुराग ठाकुर ने सहयोगी स्टाफ के काम की तारीफ की और इस फैसले को सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया।

ऐसी अटकलें हैं कि कोचिंग के लिये अच्छे उम्मीदवारों के अभाव में यह फैसला लिया गया है। ठाकुर ने हाल ही में श्रीलंका में कहा था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से पहले नये कोच का ऐलान किया जायेगा। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रंखला में भारतीय टीम की शानदार वापसी और जीत ने शास्त्री के पक्ष में माहौल बनाया। क्रिकेट सलाहकार समिति का गठन कोच के पद के लिये सिफारिशों के लिये किया गया था लेकिन समिति की अभी तक सिर्फ एक बैठक हुई है।

बीसीसीआई ने सलाहकार समिति के सुझावों के आधार पर: टी20 विश्व कप 2016 तक टीम डायरेक्टर बने रहेंगे रवि शास्त्री Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।