बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अगस्त 28, 2015

कुछ ही मिनटों में भरिए टैक्स रिटर्न

अगर आप नौकरी पेशा हैं और आपने इनकम टैक्स रिटर्न नहीं भरा है तो इस एप की मदद से आप कुछ ही मिनटों से अपना रिटर्न दाखिल कर सकते हैं।

वेतन भोगी तबके के लिए आयकर रिटर्न भरने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए एक क्राउड फंडिंग कंपनी ने एक नया एप हैलो टैक्स पेश किया है। क्राउड फंडिग कंपनी एंजल पैसा के बयान में कहा गया है कि यह एप एंड्रॉयड फोन इस्तेमाल करने वालों के लिए प्ले स्टोर में उपलब्ध है जबकि आई-फोन वालों को यह एप्पल स्टोर में से उपलब्ध होगा। कंपनी का दावा है कि ऐसे आयकर दाता जिनकी इनकम सिर्फ सैलरी से ही है वो इस एप के जरिए केवल तीन आसान चरणों में अपना आयकर विवरण भर सकते हैं ।

इससे रिटर्न भरने में लगने वाला समय भी कम हो जाएगा, कार्यकुशलता बढ़ेगी और प्रभावी ढंग से प्रक्रिया पूरी होगी। यह एप पूरी तरह से निशुल्क है। सरकार ने आयकर रिटर्न भरने के लिए 31 अगस्त आखिरी तारीख घोषित की है। आयकर विभाग ने हालांकि, बुजुर्ग पेंशन भोगियों, वरिष्ठ नागरिकों और सामान्य वेतनभोगियों के लिए इनकम टैक्स रिटर्न भरने में मदद देने के लिए नगर निगम मुख्यालय के पास आयकर कार्यालय में 24 से 31 अगस्त तक विशेष शिविर लगाया है।
खबर साभार :हिंदुस्तान ।

कुछ ही मिनटों में भरिए टैक्स रिटर्न Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।